close button

Whatsapp Status Hide Kaise Kare 2023 | Whatsapp Status कैसे छुपाए

Author: Nishant Singh Rajput | 1 month ago

WhatsApp Status Hide Kaise Kare : यदि आप भी अपना व्हाट्सएप स्टेटस किसी एक या उससे अधिक लोगो से छुपाना चाहते है, जिससे की वह व्यक्ति आपका स्टेटस नही देख सकें तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है क्योंकि मैं आपको इस लेख में WhatsApp Status Hide Kaise Kare के बारे में विस्तार पूर्वक बताने वाले है।

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए कई सारे फीचर्स लॉन्च करता रहता है। ऐसे में वॉट्सएप का एक फीचर व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने का भी है इस फीचर के का उपयोग लोग बहुत ही ज्यादा करते है WhatsApp द्वारा दिया गया इस फीचर का उपयोग लोग अपनी फीलिंग और इमोशन को ऑनलाइन व्हाट्सएप को एक माध्यम बनाकर दूसरो के साथ साझा करने में करते है और लोग इस स्टेटस को देख कर अपनी प्रतिक्रिया भी देते है।

WhatsApp Status Hide Kaise Kare

लेकिन कई बार ऐसा होता है की आप व्हाट्सएप पर कोई स्टेटस लगाते है जो अपने व्हाट्सएप कांटेक्ट के किसी व्यक्ति या कुछ लोगो से छुपाना चाहते है तो व्हाट्सएप आपको यह सुविधा भी देता है। जिससे की आप अपना स्टेटस उस व्यक्तियों से छुपा सकते है, जिन्हे आप नही दिखाना चाहते।

बहुत सारे लोग जानने के लिए उत्सुक है की WhatsApp Status Hide Kaise Kare अगर भी इसके बारे में जानना चाहते है तो पोस्ट पर अंत तक बने रहे।

WhatsApp Status Hide Kaise Kare (Setting)

व्हाट्सएप स्टेटस हाइड करना बहुत ही आसान काम है। लेकिन सही जानकारी के अभाव में लोग इंटरनेट पर खूब सर्च करते है की WhatsApp Status Hide Kaise Kare.

तो आइए मैं आपको स्क्रीनशॉट के मदद से Step by Step बताता हूं की आप कैसे बहुत ही आसानी से अपना व्हाट्सएप स्टेटस हाइड कर सकते व्हाट्सएप स्टेटस हाइड करना सीखने के लिए आपको नीचे बताए गए कुछ Step को फॉलो करना होगा।

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल में WhatsApp ऐप ओपन करें।

Step-2. अब उपर दाई ओर तीन डॉट पर क्लिक करके Setting के ऑप्शन में जाये।

Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye

Step-4. अब यहाँ आपको Privacy के ऑप्शन को चुनना है

Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye

Step-5.अब Status के ऑप्शन पर क्लिक करें, जैसा की नीचे चित्र में दिखाया गया है।

WhatsApp Status Hide Kaise Kare

Step-6. जैसे ही आप Status पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने My Contact, My Contact Except… और Only Share With… लिखा तीन ऑप्शन मिलेगा।

WhatsApp Status Hide Kaise Kare
  • My Contact : अगर आप अपने केवल सभी Contact को अपना स्टेट्स दिखाना चाहते है इस ऑप्शन को चुने।
  • My Contact Except… : My Contact Except पर क्लिक करके उस व्यक्ति को सेलेक्ट करे, जिनसे आप व्हाट्सएप स्टेटस छुपाना चाहते है।
  • Only Share With… : आपको जिनको जिनको अपना स्टेट्स दिखाना चाहते है उसके समय टिक कर दें, जिनको नहीं दिखाना चाहते है उसे टिक नहीं करना है।

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप जिन जिन लोगो को सेलेक्ट लिया है केवल उनको ही आपको स्टेट्स दिखेगा।

WhatsApp Status छुपाना क्यों जरूरी है

कई बार लोग अपने व्हाट्सएप स्टेटस में कुछ खास तरह की फोटो या वीडियो (जैसे: फैमिली फोटो या वीडियो) लगाते है जो कुछ खास लोगो के लिए ही होते है। ऐसे में लोग नही चाहते है की उनकी वह फोटो या वीडियो सभी लोग देखें।

इस प्रकार की भावनाएं लोगो के मन में इसलिए आती है की आजकल लोग आपसी द्वेष के कारण सोशल मीडिया से फोटो या वीडियो लेकर उनके बारे में नकारात्मक विचार फैला देते है। ऐसे में लोग पारिवारिक फोटो या वीडियो अनजान लोगों के साथ शेयर करने में हिचकिचाते है।

लोग अपने प्राइवेसी को ध्यान में रखकर व्हाट्सएप स्टेटस को कुछ लोगों से Hide करना जरूरी समझते है। यदि पूरी तरह से देखा जाए तो Privacy ही एक कारण है जिसके चलते लोग अपना स्टेटस Hide करने के बारे में विचार सके है।

FAQ

Q : Whatsapp Status Hide कैसे करें?

Ans : Whatsapp स्टेटस हाईड करने के लिए Whatsapp open करे>ऊपर दाये ओर तीन डॉट पर क्लिक कर Setting के ऑप्शन में जाये>यहाँ Status Privacy पर क्लिक करे>फिर Only Share With के ऑप्शन पर क्लिक करें और जिनको जिनको स्टेटस दिखाना चाहते है उन्हें चुने, इतना करने के बाद आपके चुने गये लोगो को ही आपका स्टेट्स दिखेगा।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट WhatsApp Status Hide Kaise Kare पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडया पर शेयर करे।

Related Articles :-

Share on:

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का फ़ाउंडर हूँ। मुझे अलग-अलग चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में रूचि है, मै करीब 3 वर्ष से अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ। मेरे द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment