close button

उर्फी जावेद का जीवन परिचय | Urfi Javed Biography in Hindi 

Author: Nishant Singh Rajput | 3 weeks ago

Urfi Javed Biography in Hindi, उर्फी जावेद का जीवन परिचय ,उर्फी जावेद बायोग्राफी, जीवन परिचय, पिता कौन, पूरा नाम, परिवार, तस्वीरें, बॉयफ्रेंड, वीडियो, जाति, धर्म (Urfi Javed Age, Father Name, Parents, Family, Height, Caste, Religion, Controversy, Boyfriend etc.)

आज उर्फी जावेद को कौन नहीं जानता है जो सोशल मीडिया पर अपने तरह तरह डिजाईन के कपड़ो से लोगो का मन मोह लेती है 25 वर्षीय अभिनेत्री उर्फी जावेद का हम यहाँ जीवन परिचय बताने जा रहे है।

Urfi Javed Biography in Hindi

Urfi Javed Biography in Hindi 

पूरा नामउर्फी जावेद
जन्म15 अक्टूबर 1996
जन्म स्थानलखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
उम्र25 वर्ष
पेशाअभिनेत्री
राष्ट्रीयताभारतीय
स्कूल का नामसिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ
कॉलेजएमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ
शैक्षणिक योग्यतामास कम्युनिकेशन में डिग्री
धर्मइस्लाम
जातिमुश्लिम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
लंबाई5 फीट 1 इंच
वजन50 किलो
आंखो का रंगभूरा
बालों का रंगकाला

उर्फी जावेद के बारे में

उर्फी जावेद का रियल नाम उर्फी जावेद है साथ ही उनक Nick Name Urfi है यह पेशा (profession) से ही एक actress और model है इनका जन्म 15 ऑक्टूबर 1996 को हुआ था अभी वह 2023 में 27 साल की हो चुकी है उरफी का जन्म लखनऊ में हुआ था साथ उनका होम टाउन लखनऊ मे है उर्फी ने अपनी शिक्षा व्यवस्था सिटी मोंटेसेरी स्कूल लखनऊ से कंप्लीट की है।

साथ ही उन्होंने अपना कॉलेज ऐमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से कंप्लीट की है आपको बता दे उर्फी मास कम्यूनिकेशन में ग्रैजवैशन भी है अब बात कर उनके हॉबी के बारे मे तो उनको मौडलिंग करना और साथ ही घूमना बहुत ही पसंद है।

उर्फी जावेद की कैरियर 

उर्फी ने मौडलिंग में काम करने से पहले टेलिकॉलिंग में भी काम किया है जिसके बाद उर्फी ने फैसन डिजाइनिग में अपना केरियार बनाना चाहा और  असिस्टेंट फैसन डिजाइनर के तौर पर काम किया इसके बाद उर्फी अपना कैरियर मौडलिंग में बनाने के लिए मुंबई आ गई जहाँ पर सबसे पहले 2015 में उर्फी को टीबी सीरियल तेड़ी मेडी फैमली में काम करने का मौका मिला।

इसके बाद उर्फी को 2016 में चंद्र नंदनी में काम करने का मौका मिला जिसमे उनकी ऐक्टिंग को काफी पसंद किया गया जीसके वजह से उर्फी को कई टीबी सीरियल में काम का मौका मिला लेकिन अभी भी उर्फी को अपने लाइफ में वो सफलता नहीं मिली थी जो वो अपना लाइफ में पान चाहती थी 2021 में उर्फी के लाइफ का टरनिंग पॉइंट आया जब उर्फी को बिग बॉस ओटीटी में काम करने का मौका मिला।

इस सो के वजह से उर्फी की फैन फालोइंग बढ़ते चली गई और फिर उर्फी ने पीछे मूडकर कभी भी नहीं देखा साथ ही उर्फी को इसी साल कई पंजाबी म्यूजिक एलबम में भी काम का मौका मिला अभी हाल ही में उर्फी ने MTV स्पीलीट वीला फोटिंन में पार्टीशिपेट किया है।

अब देखना यह होगा की आखिर कौन बनेगा इस सो का विनर उर्फी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अभी तक 4M से जादा फॉलोवर्स हो चुके है आपको उर्फी जावेद कैसे लगती है हम कमेन्ट कर के जरूर बताए। 

उर्फी जावेद की परिवार

उर्फी जावेद के Father के नाम उन्होंने अभी तक शेयर नहीं किया है साथ ही उनके Mother का नाम Zakiya sultana है इसी के साथ ही उनक एक भाई और दो बहन भी है बात कर लेते है उनके Boyfriend या Husband के बारे में दोस्तों आपको बाता दें उर्फी जावेद अभी सिंगल है लेकिन Paras Kalnawat को उनका Boyfriend बताया जाता है।  

उर्फी जावेद की नेटवर्थ 

उर्फी जावेब का जदातर इनकम उनके ब्रैंड प्रमोशन से होती है उर्फी किसी भी ब्रैंड प्रमोशन के लिए एक से दो लाख रुपया चार्ज करती है साथ ही किसी टीवी सो के पर एपिसोड के लिए 30 से 40 हजार चार्ज करती है तो उनकी टोटल नेटवर्क लगभग 3 से 4 करोड़ के करीब बताई जाती है उनकी Car collection के बारे में तो उर्फी के पास Jeep Campus car है जिसकी कीमत है 28 लाख रुपये, साथ ही बात कर लेते उनकी House के बारे में उर्फी जावेद फिलहाल अभी अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती है। 

उर्फी जावेद के पिता और परिवार – Urfi Javed’s Father and Family 

अब बात कर लेते है उनके फेमली मेम्बर के बारे दोस्तों आपको बतादे उर्फी के Father के नाम उन्होंने अभी तक शेयर नहीं किया है साथ ही उनके Mother का नाम Zakiya sultana है इसी के साथ ही उनक एक भाई और दो बहन भी है 

उर्फी जावेद का प्रारंभिक जीवन

Urfi Javed का रियल नाम उरफी जावेद है साथ ही उनक Nick Name Urfi है यह पेशा (profession) से ही एक actress और model है इनका जन्म 15 ऑक्टूबर 1996 को हुआ था अभी वह 2023 में 27 साल की हो चुकी है उरफी का जन्म लखनऊ में हुआ था साथ उनका होम टाउन लखनऊ मे है। 

उरफी ने अपनी शिक्षा व्यवस्था सिटी मोंटेसेरी स्कूल लखनऊ से कंप्लीट की है साथ ही उन्होंने अपना कॉलेज ऐमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से कंप्लीट की है आपको बता दे मास कम्यूनिकेशन उरफी ग्रैजवैशन भी है अब बात कर उनके हॉबी के बारे मे तो उनको मौडलिंग करना और साथ ही घूमना बहुत ही पसंद है।    

उर्फी जावेद की शिक्षा

उर्फी ने अपनी शिक्षा व्यवस्था सिटी मोंटेसेरी स्कूल लखनऊ से कंप्लीट की है साथ ही उन्होंने अपना कॉलेज ऐमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से कंप्लीट की है आपको बता दे मास उर्फी कम्यूनिकेशन में ग्रैजवैशन भी है। 

उर्फी जावेद का पहला टीवी सीरियल

 उर्फी अपना कैरियर मौडलिंग में बनाने के लिए मुंबई आ गई जहाँ पर सबसे पहले 2015 में उर्फी को टीबी सीरियल तेड़ी मेडी फैमली में काम करने का मौका मिला।  

उर्फी जावेद के अन्य टीवी सो – Other TV shows Urfi Javed 

 

सालटीवी सीरियल का नाम
2016बड़े भैया की दुल्हनिया   
2016चंद्र नंदिनी   
2017मेरी दुर्गा   
2018सात फेरो की हेरा फेरी   
2018बेपनाह   
2018जिजी मां   
2018-2019   दयान   
2020ये रिश्ता क्या कहलाता है   
2020  कसौटी जिंदगी की   
2020  ऐ मेरे हमसफर   
2021बिगबॉस ओटीटी

Urfi Javed Photo – Urfi Javed Images

urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo

urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo
urfi javed photo

urfi javed photo
urfi javed photo

FAQ

Q : उर्फी जावेद के पिता कौन है ?

Ans : इसके बारे में अभी जानकारी नहीं है। 

Q : उर्फी जावेद का बॉयफ्रेंड कौन है?

Ans : उर्फी जावेद अभी सिंगल है लेकिन पारस कलनावत को उनका Boyfriend बताया जाता है। 

Q : उर्फी जावेद का पति कौन है?

Ans : अभी उर्फी जावेद की शादी नहीं हुई है।

Q : उर्फी जावेद इतनी फेमस क्यों है?

Ans : तरह तरह ड्रेस डिजाईन के कारण

Q : उर्फी जावेद का धर्म क्या है?

Ans : इस्लाम

Q : उर्फी जावेद की कुल इनकम कितनी है?

Ans : लगभग 10 लाख

Q : उर्फी जावेद का जन्म कहां हुआ था?

Ans : लखनऊ

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडया पर शेयर करे।

Related Articles :-

Share on:

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का फ़ाउंडर हूँ। मुझे अलग-अलग चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में रूचि है, मै करीब 3 वर्ष से अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ। मेरे द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment