close button

भोजपुरी सिंगर नेहा राज जीवन परिचय | Neha Raj Biography in Hindi

नेहा राज का जीवन परिचय [आयु, जन्म, परिवार, संपत्ति, पेशा, ताजा ख़बर, शिक्षा, फिल्म, कैरियर] Neha Raj Biography in Hindi [caste, age, date of birth, education, career, profession, family, property, latest news, social media]

भोजपुरी इनड्रास्टिज में सिंगरो की कमी नहीं है आये दिन सिंगर पैदा हो रहे है कुछ समय से भोजपुरी के उभरती हुई कलाकार नेहा राज सुर्खियों में है शिल्पी राज के बाद यही सिंगर आई है जो काफी अच्छा गा रही है आज इस लेख में भोजपुरी के उभरती हुई गायिका नेहा राज के संघर्षपूर्ण और भरी जीवनी के बारे में पुरे विस्तार प्रूवक जानेंगे।

Neha Raj Biography in Hindi

आज भोजपुरी गायिका नेहा राज अपनी मधुर आवाज से भोजपुरी इंडस्ट्री  में धूम मचा रखी हैं लेकिन इसके लिए नेहा राज ने कितना मेहनत की है वो सिर्फ उन्को हि पता है आज नेहा राज भोजपुरी के एक अलग पहचान बनाई है और उभरती हुई गायिका है।

जो अपने मधुर आवाज से लोगो को दीवाना बना देती है. आइये आज जानते हैं नेहा राज के सफलता और नेहा राज जीवन परिचय के बारे में पुरे विस्तार से बताएँगे से इसलिए हमारे आर्टिकल को पुरे अंत तक जरुर पढ़े।

नेहा राज जीवन परिचय – Neha Raj Biography in Hindi

रियल नामनेहा राज
निक नेमनेहा
जन्म तिथि10 मार्च 1999
जन्म स्थानरसूलपुर , छपरा
उम्र23 वर्ष
पेशासिंगिंग, एक्टिंग
बॉयफ्रेंडकोई नही
पिता का नामअपडेट सून ..
माता का नामअपडेट सून ..
भाई का नामअपडेट सून ..
कुल कमाई4 लाख से 6 लाख
नेट वर्थ50 लाख से 60 लाख

नेहा राज के कैरियर का शुरुआत

नेहा राज काे बचपन से सिलाई का  शाैक था उन्हाेने अपने कैरियर काे बनाने के ताैर पर सिलाई सीखना आरम्भ किया साथ ही इन्हे सिंगिंग का भी शाैक था जिससे ये सिलाई करते समय गाना भी गाया करती थी इनकी टीचर इन्हे बार बार समझाती की सिलाई छाेड कर गायक ही बनाे।

वही से इनकी रूचि संगीत करने मे अैार भी बढ गई इनकी टीचर ने इन्हे काफी सपाेर्ट किया नेहा राज काे हिन्दी गाने भी काफी पसंद है उनकी पसंद हिंदी गानाें मे जिसे नेहा राज ने अपने इंटरव्यु मे गाया था तेरी दाेस्ती से मिला है मुझे एक ताेहफा प्यार का , ये गाना उन्हाेनें गाकर सुनाया था । 

नेहा राज जब अपने कैरियर की शुरूआत सिंगिंग से किया तब इनके परिवार मे इनकाे सपाेर्ट मे काेई भी नही था भाेजपुरी इंड्रस्टी मे इन्होंने वर्ष 2017 मे कदम रखा लेकिन चर्चा मे जब इनका एक गाना आया  नतिया के बेटा ह त यार लेखा मागेला भतार लेखा ..इसी गाने ने इन्हे चर्चा मे लाया और पुरे बिहार Up में यह गाना‌ गर्दा मचा दिया था ।

भाेजपुरी इंड्रस्टी मे कदम रखने पर इनका साथ विकास जी ने दिया भाेजपुरी गानाे मे नेहा राज का मन पसंद गाना बनल रहाे नईहर ए मइया वनल रहाे ससुररिया .कि अहाे मइया बनल रहाे मगियाॅ के सेनुरवा ये गाना नेहा राज हर स्टेज शाे पर गाती है । 

बिहार के रहने वाली और भाेजपुरी की बहुत ही मशहूर गायिका नेहा राज का जन्म छपरा जिला उनके मामा के यहाॅ हुआ था नेहा राज का निवास स्थान रसूल पुर चैटी छपरा है इनकाे इनके सिंगिंग का सपना पूरा करने मे इनका ,साथ इनकी सिलाई सिखाने वाली टीचर ने दिया।

नेहा राज की फिजिकल जानकारी

कद5 फीट 6 इंच
वज़न57 किलोग्राम
बालों का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
त्वचा का रंगनिष्पक्ष
चित्र का आकार (Size Of Figure)[28-32-36]

सिंगर नेहा राज टिकटोक थी

भोजपुरी गायिका नेहा राज ने अपनी सिंगिंग की विडियो पहले टिक टोक पर डाली करती थी. नेहा राज के गानों को टिक टोक पर उतना जयादा लोग पसंद नही करते थे फिर भी नेहा राज अपनी सिंगिंग विडियो डालती रही उन्ही में से एक दो गाने पुरे वायरल हो गए।

जिसे नेहा राज टिक टोक पर बहुत ज्यादा फेमस हो गई थी. नेहा राज के टिक टोक पर लगभग 1 लाख से अधिक लोग जुड़ चुके थे. नेहा राज टिक टोक पर जैसे ही थोडा फेमस हुई थी की टिक टोक App हमारे भारत में बंद हो गया।

सिंगर नेहा राज इंस्टाग्राम पर

फिर जब हमारे भारत में टिक टोक बंद हुआ तब नेहा राज ने अपनी सिंगिंग वाली विडियो अपलोड करने के लिए Instagram पर खुद अपनी आईडी बनाई जहाँ पर वो अपने भोजपुरी के पुरे गानों के अपडेट व छोटे-छोटे क्लिप अपलोड करती हैं।

नेहा राज के Instagram पर अभी 50K लोग फॉलो करते हैं. नेहा राज अभी भोजपुरी में अपनी सुरीली आवाज से लोगो को दीवाना बना रही है. नेहा राज के सारे गाने अभी सुपरहिट हो रही है।

नेहा राज शौक

पसंदीदा हीरोधर्मेंद्र
पसंदीदा नायिकामाधुरी दिक्षित
पसंदीदा खेलबैडमिंटन
पसंदीदा खिलाड़ीम स धोनी
पसंदीदा पुरुष गायकMD रफी
पसंदीदा महिला गायिकालता मंगेशकरी
पसंदीदा डांसरमाधुरी दिक्षित
पसंदीदा भोजनरोटी, सब्जी
पसंदीदा शहरमनाली, शिमला

गायिका नेहा राज से जुड़े कुछ तथ्य

  1. गायिका नेहा राज को मनाली घूमना पसंद है।
  2. इन्हें भोजपुरी व हिंदी गाने गाने का शौक है
  3. नेहा राज खेसारी लालके साथ गाना बहुत पसंद करती हैं।
  4. नेहा राज अपने परिवार से बहुत प्यार करती है।
  5. इन्हें खाने में दाल, रोटी, सब्जी पसंद है।
  6. नेहा राज का कोई बॉयफ्रेंड नही है।
  7. इन्हें सोशल मिडिया पसंद नही है।
  8. नेहा राज शूट पहनना पसंद है।
  9. नेहा राज अपने माँ बाप के पसंद के लड़के से शादी करेंगी।
  10. नेहा राज को शोपिंग करना पसंद है।

नेहा राज का सोशल मीडिया अकाउंट

इंस्टाग्रामClick Here
यूट्यूबClick Here
जोश@singerneharaj
ट्विटरSinger Neha Raj

सिंगर नेहा राज का सुपरहिट एल्बम – 2022

दूध के फैक्ट्री7.9 करोड़ व्यूज
दिहल दरदिया दुनो तरफ8.5 करोड़ व्यूज
ढोरी जनि छिल द6.2 करोड़ व्यूज
डाले द प्यार से1.4 करोड़ व्यूज
भतार ओठलाली पर जियता5.4 करोड़ व्यूज

FAQ

Q : कौन हैं नेहा राज?

Ans : Ans : नेहा राज भोजपुरी के जानी मानी गायिका हैं. नेहा राज ने बहुत संघर्स के बाद आज अपनी पहचान भोजपुरी में बनाई है. नेहा राज ने भोजपुरी में बहुत सारे सुपरहिट गाने किये हैं जिसको आप Youtube पर देख सकते हैं।

Q . नेहा राज पति कौन हैं ?

Ans : सबसे पहले आपको बता दूँ की गायिका नेहा राज ने अभी तक शादी नही की हैं इस लिए इनका कोई हस्बैंड नही है, गायिका नेहा राज अभी सिंगल है और अपना पूरा फोकस अपने गायिकी पर दे रही हैं नेहा राज बहुत सारी फिल्मो में भी गाने गाने वाली हैं।

Q . सिंगर नेहा राज इनकम कितना है?

Ans : गायिका नेहा राज की कमाई की बात करे तो ये हर महीने 4 लाख से 6 लाख रुपये कमाती हैं नेहा राज की सालाना नेट वर्थ की बात करे तो 50 से 60 लाख रुपये सालाना है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडया पर शेयर करे।

Related Articles :-

Leave a Comment