प्यार भरा लव लेटर | Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose

Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose : दोस्तों अगर आप किसी लड़की को चाहते है और अपने दिल के हाल उससे बता नहीं पा रहे है आपके अन्दर छुपी प्रेम को अगर आप लव लेटर के माध्यम से बताना चाहे तो सायद बात बन सकती है बहुत सारे ऐसे नवजवान लड़के है जो किसी लड़की से प्रेम करते है लेकिन उसके सामने जाकर उसे प्रपोज करने में डरते है। 

अगर आप भी उन्ही लोगो में से एक है तो ये पोस्ट आपके लिए फायदेमंद हो सकते है और आपके प्यार की गाड़ी को आपके साथ चल सकती है लेकिन इसके लिए आप जिसको चाहते है तो उसके लिए एक लव लेटर लिखना चाहिए और अपनी प्रेमिका को देना चाहिए क्योकि पुराने ज़माने से ही प्रेम पत्र का प्यार successful हुआ है। 

Love Letter in Hindi

आप भी जानते है की प्यार जीवनभर में एक ही बार होता है अगर आपका प्यार सच्चा होगा तो उसके लिए कुछ भी कर सकते है उस वक्त आपको सिर्फ प्यार ही दिखाई देगा आपका प्रेमी इतना अच्छा लगने लगेगा की आप उसके प्यार में डूब जाएगे। 

बहुत सारे लड़के या लड़कियाँ प्यार तो करते है पर बहुत सारे लोगो का प्यार असफल रह जाता है और इसके कई सारे कारण है जिसमे अपने प्यार को सही तरह से प्रोपोस करना भी सामिल है प्रेमी अपने प्यार को इजहार करने में जल्दीबाजी कर देते है उसके बाद बुग्तना पड़ता है। 

लेकिन आज इस पोस्ट में हम आपको लव लेटर के माध्यम से अपने प्यार को प्रोपोस कैसे किया जाता है इसके बारे में लिखा है हम आपके लिए बेस्ट लव लेटर लिखा है जो आप अपने प्रेमी को लिखकर दे सकते है। 

Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose

Dear sweetheart,

                    कैसी हो तुम,

आज मई तुम्हे कुछ कहना चाहता हूँ जब मै तुम्हे पहली बार देखा था ना जाने इस दिल में किसी हलचल सी मच गयी थी पर मुझे ये नहीं पता था ये दिल तुम्हारे लिए इतना पागल हो जायेगा फिर तुम्हारी मुलाकाते बढती गति और मुझे पता ही चला मुझे आपसे इतना ज्यादा प्यार हो गया।

तुम्हारी ख़ास बात बताऊ तुम इतना ज्यादा खुबसूरत हो और तुम्हारा दिल और भी ज्यादा खुबसूरत है तुम्हारी सादगी तुम्हारा हँसाना, बोलना हर अदा पर मै फ़िदा हो गया हूँ मै आपसे बहुत ज्यादा प्यार करने लगा हूँ। 

I love you so much jaan.

मुझे पता है मैंने की मैंने इस ख़त में बहुत कुछ लिख दिया है उम्मीद है की आप नाराज नहीं होगी।

Best Love Letter in Hindi

……जब से आपको देखा है मेरा दिल बेचैन हो गया है मुझे लगता है की आपसे प्यार हो गया है जबसे मुझे पता चला की आपसे प्यार हो गया है तब से मै सोच रहा हूँ मैंने कई बार I Love You बोलना चाहा लेकिन बोल नहीं पाया, हर वक्त आपको हमारी नजर ढूढती है जब तक आप हमें दिखती नहीं हो तब तक दिल बैचन सा रहता है और जब आप हमें नजर आती हो दिल को सुकून मिलता है और ख़ुशी से मन गदगद हो जाता है। 

आपके घर के सामने मै जानबुझकर गुजरता हूँ ताकि आपको देख सकूँ ……..जी, मै सच बोल रहा हूँ आप से बहुत प्यार है कई दिनों से मेरे दिल में यही चल रहा था की मै अपने दिल के बात लव लेटर में लिख दूँ, मैंने पहले दो पर लव लेटर लिखकर फेक दिया क्योकि मुझे देने की हिम्मित ही नहीं हुई लेकिन अबकी बार मैंने बहुत हिम्मत करके लव लेटर दिया है यव जानकर की सायद आप भी हमसे प्यार करती है इसलिए मै इस लव लेटर देकर आपको प्रोपज कर रहा हूँ। 

I love you…….

…… जी आप जब मुस्कुराती है तो बहुत खूबसूरत लगती है और आपके होठ गुलाब के जैसे लगते है, आपकी आंखे में एक अजब सा नशा है जो हर किसी को दीवाना बना देता है अगर आप किसी को एक बार देख ले तो वो आपके प्यार में पागल हो जायेगा जब भी मै आपसे नजरे मिलाता हूँ तब में दिल में एक अलग सा झटका लगता है ऐसा मनो की बिजली ने पुरे शारीर को हिला दिया हो। 

आपकी बाल दिल करता है की इनसे खेलु और औसी में खो जाऊ आपके बारे में जितना भी लिख ये सब आपके आगे फीका है आप से इतना कहना चाहता उन की आप मुझे अपने गले की ओढनी बना लो या होठ की लाली और हो सके तो कान की बाली बना लो यां होठ की लाली ताकि चिकने और मुलायम गालो को हमेशा छूता रहूँ जब आप बगल से गुजरती है तो आपके से मन मोहक खुसबू आती है। 

 Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose

Dear …..

मै तुमसे आमने सामने की मुलाकात करना चाहता था लेकिन मुझे तुमसे मुलाकात का मौका नहीं मिला इसलिए मै इस लेटर के जरिये तुमसे अपने दिल की बात कहना चाहता हूँ शायद तुम्हे मेरी बात का बुरा लगे तो इसके लिए अभी से ही Sorry बोलता हूँ प्लीज् इस लेटर को फेकना मत, मैंने जबसे तुमको देखा है। 

हर चीज मै तुम ही तुम दिखाई देती हो, तुम्हारा हँसना, तुम्हारा बोलना और तुम्हारा मुस्कुराना मेरे दिल में खलबली मचा देता है तुम बहुत खूबसूरत और बहुत अच्छी हो शायद मै तुम्हारे काबिल नहीं हूँ मै बहुत दिनों से सोच रहा था की मै तुम्हे प्रपोज करू आज बड़ी हिम्मत कर इस लेटर को लिखा हूँ, 

सुनो मै आज पहली बात तुमसे कंपते हुए कह रहा हूँ “I love you ……”  मेरा दिल तुम्हारा गुलाम गुलाम होना चाहता है मुझे तुम बहुत अच्छी लगती हो मुझे तुमसे प्यार हो गया है मै तुम्हे बहुत खुश रखूँगा मै इस दुनिया की हर ख़ुशी दूंगा क्या तुम भी मुझसे प्यार करती हो। 

मुझे देखकर मुस्कुराना पल-पल पर अपनी आदयें दिखाना मुझे ऐसा लगा की तुम भी मुझसे प्यार करती हो लेकिन हो सकता है की यह मेरे आँखों का धोखा हो इसलिए मै तुम्हे सीधे अपने दिल की बात बताने की कोशिश नहीं की, मै यह जानना चाहता हूँ की क्या तुम भी मुझसे प्यार करती हो मै ऐसा लड़का नहीं हूँ की अगर तुम मुझे रिजेक्ट करोगी तो मै तुम्हारे पीछे पड़ जाऊंगा और ना ही मै अन्य लडको की तरह कायर हूँ। 

जो तुम्हारे लिए अपने हाथो की नाश काट हूँगा, ऐसा कर लूँगा – वैसा कर लूँगा अंत में बस इतना कहना चाहता हूँ की,

अगर अपनी किस्मत लिखने का,

जरा सा भी हक हो मुझे,

तो अपने नाम के साथ तुझे हर बार लिखूं..

हमें उम्मीद है की कि आपको यह जानकारी Love Letter in Hindi आपको पसंद आई होगी अगर इस लेख में में लिखी गई बात आपको अच्छी लगे तो इसे आगे शेयर जरूर करें।

इसे भी पढ़ें :-

Leave a Comment