close button

Existing Loan EMI Meaning in Hindi | Existing Loan EMI का मलतब क्या होता है

Author: Nishant Singh Rajput | 1 month ago

Existing Loan EMI Meaning in Hindi : आज के समय में बैंक लोन लेना एक आम बात हो गया है वर्तमान समय में अनेको लोग अपना बिजनेस शुरू करने के लिए बैंक लोंन लेते है और आसानी से बैंक से लिया गया लोन भरने के लिए लोन को EMI में बांध देते है जिसमे अपने हिसाब से Bank EMI Calculate करके एक निश्चित तारीख तय किया जाता है जिसमे हर महीने के दिया गया तारीख को  EMI फील करना होता है। 

आज के समय से दुनिया डिजिटल हो गयी है अब लोग बिना बैंक जाये ऑनलाइन लोन जा रहा है जब भी हम किसी बैंक में लोन का EMI भरते है तो हमें अक्सर Existing Loan EMI देखने को मिलता है बहुत सारे ऐसे लोग है जिसको Existing Loan EMI Meaning पता नहीं होता है तो आइये यहाँ आपको Existing Loan EMI का मलतब विस्तार से समझते है।

Existing Loan EMI Meaning in Hindi

Existing Loan EMI Meaning in Hindi

Existing Loan मलतब ‘मौजूदा ऋण’ होता है, यानि की जब भी आप बैंक में अपना महीने का तय किया गया लोन राशी भरते है तो आपको Existing Loan EMI नजर आता है जहाँ आपको कुछ राशी दिखाई देते है जो आपको बताते है की भी आपको इतना रुपये और EMI के रूप में भरने है। 

Existing Loan Meaning in Hindiमौजूदा ऋण

अगर आपने ऑटो EMI करवाया है तो आपको EMI भरने के लिए हर महीने कही जहाँ नहीं पड़ेगा ऑटोमैटिक राशी आपके अकाउंट से कट हो जायेगा। 

FAQ

Q : Existing Loan Meaning in Hindi?

Ans : मौजूदा ऋण

Q : Existing Loan EMI क्या है?

Ans : अगर आपने किसी बैंक से लोन लिया है और जानना चाहते है की अभी आपका और कितना लोन राशी जमा करना होगा तो आपको Existing Loan के ऑप्शन में दिखने को मिल जाएगा। 

Q : Existing Loan Meaning Tagalog?

Ans : Umiiral na pautang

Q : Existing Loan Meaning in Tamil?

Ans : ஏற்கனவே உள்ள கடன்

Q : Existing Loan Meaning in Telugu?

Ans : ఇప్పటికే ఉన్న రుణం

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडया पर शेयर करे।

Related Articles :-

Share on:

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का फ़ाउंडर हूँ। मुझे अलग-अलग चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में रूचि है, मै करीब 3 वर्ष से अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ। मेरे द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment